The News Wall
साहस सच दिखाने की।

Ranchi: दिल्ली में गिरफ्तार आऱोपी के निशानदेही पर पिठोरिया से 3.97 लाख के नकली नोट बरामद

- sponsored -

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

रांची- दिल्ली पुलिस ने पिठोरिया थाना क्षेत्र से नकली नोट के साथ दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान मो तसुवर और मुन्ना के रुप में की गयी है. बता दे कि दिल्ली पुलिस मौलाना नामक एक व्यक्ति को नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया था. इसकी निशानदेही पर दिल्ली पुलिस पिठोरिया थाना क्षेत्र में छापेमारी करने पहुंची औऱ मो तसुवर को गिरफ्तार किया, आरोपी के पास 3.97 लाख नकली नोट बरामद किया है.

आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि पिठोरिया थाना क्षेत्र के ही मुन्ना नामक आरोपी नोट उपलब्ध करवाता था. इसके बाद दूसरे आऱोपी को भी पुलिस गिरफ्तार कर लिया. आरोपी मुन्ना जेराक्स की दुकान चलाता है. इसी से नकली नोट भी बनाता है. मुन्ना रंगीन फोटोस्टेट मशीन से नोट छापता है. पेपर कटर, ब्लेड स्केल की मदद से कटिंग करके हूबहू असली की तरह तैयार कर लेता है. सारा सामान उसकी दुकान में मौजूद है.

विज्ञापन

विज्ञापन

इधर, मो तसुवर की गिरफ्तारी की भनक लगते ही पिठोरिया थाना में दुकान से जेरॉक्स मशीन सहित अन्य समान चोरी होने को लेकर प्राथमिकी का आवेदन दिया था. आशंका के आधार पर पुलिस ने जब छानबीन शुरु की और आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया. वही घटना की जानकरी मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने गिरफ्तारी का विरोध किया. हालांकि पिठोरिया थाना की पुलिस ने स्थानीय लोग को समझाकर मामले को शांत करवा दिया.

Ranchi: माओवादी संगठन ने दी स्वतंत्रता दिवस के बहिष्कार की धमकी

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

- Sponsored

- Sponsored

Comments are closed.